कैसे किया जाता है ईस्टर दुनिया भर में मनाया? amazed1.com Australia ब्राजील कनाडा चीन फ्रांस जर्मनी इटली जापान रूस ब्रिटेन संयुक्त राज्य अमरीका संयुक्त राज्य अमेरिका के 2s2u.com किंगडम संयुक्त राज्य अमेरिका ईस्टर त्योहार पश्चिमी ईसाइयों के बीच कई अलग अलग तरीकों में रखा है. पारंपरिक, ईस्टर के मरने के बाद का अवलोकन, के रूप में रोमन कैथोलिक और कुछ Lutherans और Anglicans के बीच अभ्यास ईस्टर निगरानी के साथ पवित्र शनिवार की रात को शुरू होता है. यह, इस वर्ष की सबसे महत्वपूर्ण मरने के बाद, ईस्टर आग के आशीर्वाद के साथ कुल अंधेरे में शुरू होता है, बड़े ईस्टर बढ़ी मसीह का प्रतीक मोमबत्ती की रोशनी और Exultet या ईस्टर उद्घोषणा के जप मिलान के सेंट एम्ब्रोस को जिम्मेदार ठहराया. प्रकाश की इस सेवा के बाद, ओल्ड टैस्टमैंट से रीडिंग की संख्या में पढ़ रहे हैं, इन निर्माण की कथाएँ, इसहाक का बलिदान, लाल सागर के पार, और ईसा मसीह के आने के पहले से ही बताया बताओ. सेवा के इस भाग ग्लोरिया और Alleluia और Amazed1 के गायन के साथ climaxes. Com जी उठने के सुसमाचार की घोषणा. इस समय, रोशनी को लाया जाता है और चर्च की घंटियाँ डंडा हैं स्थानीय रिवाज के अनुसार. एक धर्मोपदेश के बाद सुसमाचार प्रचार किया जा सकता है. तब से ज्ञानतीठ फ़ॉन्ट के लिए ध्यान केंद्रित रहता है. प्राचीनकाल में, ईस्टर धर्मान्तरित बपतिस्मा प्राप्त करने के लिए आदर्श समय माना जाता था, और इस अभ्यास रोमन कैथोलिक और अंगरेज़ी भोज के भीतर जारी है. चाहे वहाँ यह नहीं या बिंदु पर बपतिस्म रहे हैं, यह मण्डली के लिए पारंपरिक उनके baptismal विश्वास की प्रतिज्ञा को नवीनीकृत है. इस अधिनियम अक्सर फ़ॉन्ट से पवित्र जल के साथ मण्डली के छिड़काव से बंद है. पुष्टि के कैथोलिक संस्कार भी निगरानी में मनाया.

ईस्टर निगरानी इयुकेरिस्ट के उत्सव पवित्र भोज के रूप में कुछ परंपराओं में जाना जाता है के साथ समाप्त. ईस्टर निगरानी में कुछ बदलाव मौजूद हैं: कुछ चर्चों ईस्टर मोमबत्ती जुलूस से पहले ओल्ड टैस्टमैंट पाठ पढ़ा है, और तब Exsultet के बाद सुसमाचार तुरंत पढ़ने के लिए. कुछ चर्च करने के लिए इस चौकसी बहुत रविवार के बजाय शनिवार की रात सुबह, विशेष रूप से प्रोटेस्टेंट चर्च, पर जल्दी रखने के लिए सप्ताह का पहला दिन भोर में कब्र के लिए आ रहा महिलाओं का सुसमाचार खाता प्रतिबिंबित पसंद करते हैं. इन सेवाओं सूर्योदय सेवा के रूप में जाना जाता है और अक्सर चर्च कब्रिस्तान, यार्ड, या पास के एक पार्क के रूप में आउटडोर सेटिंग में होते हैं.

पहले दर्ज “सूर्योदय सेवा” एकल भाइयों के बीच 2S2u 1732 में जगह है. लिया com क्या अब जर्मनी में Herrnhut, Saxony, पर Moravian मण्डली में.

आज समारोह आमतौर पर ईस्टर रविवार को ही दिया जाता है. सेवा की संगीत, विशेष रूप से, अक्सर एक उच्च स्वर उत्सव प्रदर्शित करता है. अक्सर एक मण्डली पूजा स्थान विशेष ईस्टर गेंदे जैसे फूलों और बैनर से सजाया है.

एक पोलिश ईस्टर परंपरा Święconka, पवित्र शनिवार को पल्ली पुरोहित द्वारा ईस्टर टोकरियाँ के आशीर्वाद है. यह कस्टम मनाया ही नहीं पोलैंड में है, लेकिन पोलिश मूल के अमेरिकियों द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में भी.

पूर्वी ईसाई धर्म – रूस में ईस्टर प्रोसेशन, Crucession पास्का पूर्वी और ओरिएंटल रूढ़िवादी चर्च के मौलिक और सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है:
इस उम्मीद और पवित्र दिवस है,
विश्रामदिनों के बीच में एक,
प्रभु और दिनों की लेडी,
feasts के पर्व, उत्सव के समारोह,
जिस पर हम सब अनंत काल के लिए मसीह की स्तुति करो!
अपने कैलेंडर में हर दूसरे धार्मिक उत्सव, क्रिसमस सहित, यीशु मसीह के जी उठने के उत्सव को महत्व में माध्यमिक है. इस समृद्ध ईस्टर सीमा शुल्क में देश में जो किया है पारंपरिक रूप से एक रूढ़िवादी ईसाई बहुमत था की संस्कृतियों में परिलक्षित होता है. पूर्वी कैथोलिक अपने कैलेंडर, amazed1 में समान जोर दिया है और उनके मरने के बाद कॉम सीमा से कई बहुत समान हैं.. यह है कि क्रिसमस और ईसाई मरने के बाद का कैलेंडर के अन्य तत्वों की अनदेखी कर रहे हैं कहने के लिए नहीं है. इसके बजाय, इन घटनाओं के सभी आवश्यक लेकिन प्रारंभिक के रूप में देखा जाता है, और से, जी उठने की पूरी चरमोत्कर्ष है, जो सभी में आ गया है कि पहले तृप्ति और आनंद पहुंचता प्रबुद्ध. वे जी उठने के प्रकाश में ही चमक रहा है. पाशा प्राथमिक कार्य है कि पृथ्वी पर मसीह के मंत्रालय के उद्देश्य को पूरा-मरने से मौत को हराने के लिए और शुद्ध और स्वेच्छा से यह सोचते हैं और मानव दोष से पार पाते हुए मानवता पदोन्नत करना है. यह वह जगह है संक्षेप ईस्टर troparion द्वारा संक्षेप, पाशा के दौरान बार बार पाशा, जो उदगम से पहले दिन है की जब तक Apodosis गाया:

मसीह मरे हुओं में से बढ़ी है,
नीचे मौत से मौत कुचलना,
और कब्रिस्तान में उन पर
जीवन कन्यादान!

पाशा के लिए तैयार ग्रेट रोज़ा के मौसम के साथ शुरू होता है. उपवास के अलावा, दे, और प्रार्थना भीख, रूढ़िवादी ईसाई सभी मनोरंजन और गैर जरूरी सांसारिक गतिविधियों में कटौती, धीरे – धीरे उन्हें महान और पवित्र शुक्रवार, वर्ष का सबसे तपस्या दिन तक नष्ट करने. परंपरागत रूप से, महान और पवित्र शनिवार की शाम को, आधी रात के कार्यालय में मनाया जाता है शीघ्र ही इसके पूरा होने पर 23:00 चर्च के निर्माण में सभी प्रकाश बुझ रहा है, और आधी रात के स्ट्रोक के लिए अंधेरा और खामोशी के सारे इंतजार के बाद. फिर, एक नई लौ वेदी में मारा है, या पुजारी सतत चिराग से अपने मोमबत्ती की रोशनी वहां जलती रहे, और वह तब रोशनी मोमबत्ती 2S2u.com deacons या अन्य सहायकों, जो तब प्रकाश मण्डली द्वारा आयोजित मोमबत्तियों के लिए जाना द्वारा आयोजित इस अभ्यास यरूशलेम में पवित्रा क़ब्र के चर्च में पवित्र अग्नि के स्वागत में अपने मूल है. तब याजक और मण्डली मंदिर चर्च के निर्माण के आसपास क्रॉस के साथ एक Crucession जुलूस में चलते हैं, रोशनी मोमबत्ती पकड़े, जप:
तेरा जी उठने हे मसीह हमारे उद्धारकर्ता करके स्वर्ग में स्वर्गदूतों गाना, हमें सक्षम है जो पृथ्वी पर हैं, हृदय की पवित्रता में तुमको महिमा.

इस जुलूस में यीशु के मकबरे “बहुत सुबह जल्दी” ल्यूक 24:1 से लोहबान पदाधिकारियों की यात्रा reenacts. चारों ओर चक्कर लगाना एक बार मंदिर बंद दरवाजे के सामने या तीन बार, जुलूस स्टापें के बाद. यूनानी व्यवहार में पुरोहित इंजील बुक 16:1-8 मार्क से एक चयन पढ़ता है. तो, सभी परंपराओं में, पुजारी बंद दरवाजों जो सील कब्र प्रतिनिधित्व के सामने धूपदानी साथ क्रॉस के हस्ताक्षर बना देता है. वह और लोगों को मंत्र ईस्टर Troparion, और घंटियाँ और semantra के सभी लग रहा था रहे हैं. तब सब फिर से मंदिर में प्रवेश और ईस्टर बांधना तुरंत शुरू होता है ईस्टर घंटे के बाद, और फिर ईस्टर देवी आराधना पद्धति. मरने के बाद का उच्च बिंदु सेंट जॉन Chrysostom के ईस्टर धर्मगीत, जिसके लिए मण्डली खड़ा के प्रसव है.

आराधना पद्धति की बर्खास्तगी के बाद, पुजारी ईस्टर अंडे और उन खाद्य पदार्थों में जो महान फास्ट दौरान मना किया गया है जिसमें श्रद्धालु द्वारा लाया टोकरी आशीर्वाद दे सकता है. तुरंत आराधना पद्धति के बाद यह प्रथागत है मण्डली एक भोजन के साझा करने के लिए, मूलतः एक पर 2:00 यद्यपि या बाद Agape खाने के लिए. ग्रीस में परंपरागत भोजन mageiritsa, कटा हुआ भेड़ जिगर और जंगली अंडे व नींबू सॉस के साथ अनुभवी साग की एक हार्दिक स्टू है. परंपरागत रूप से, ईस्टर अंडे, पूरे उबले अंडे चमकदार मसीह का रक्त गिरा और अनन्त जीवन का वादा का प्रतीक लाल रंग से रंगी हैं, एक साथ टूट करने के लिए मसीह की कब्र के उद्घाटन के जश्न मनाने.

अगली सुबह, ईस्टर उचित रविवार, कोई देवी आराधना पद्धति है, क्योंकि उस दिन के लिए आराधना पद्धति पहले से ही मनाया जाता रहा है. इसके बजाय, दोपहर में, यह अक्सर पारंपरिक करने के लिए “Agape Vespers” मनाते हैं. इस सेवा में, यह और मण्डली के पुजारी के सदस्यों के लिए पिछले कुछ शताब्दियों के दौरान प्रथागत हो गया है कुछ स्थानों पर पढ़ने के लिए शामिल हैं बढ़ाया है 20:19-25 में जॉन के सुसमाचार के एक हिस्से को पढ़ने के 19:26-31 छंद 2S2u. Com के रूप में कई भाषाओं में है, के रूप में वे प्रबंधन कर सकते हैं जी उठने की सार्वभौमिकता को दिखाने के लिए.

सप्ताह के शेष, “तेज वीक ‘के रूप में जाना जाता है के लिए, सभी उपवास निषिद्ध है, और प्रथागत ईस्टर ग्रीटिंग है:” मसीह बढ़ी है! “है, जो प्रतिक्रिया है:” सच में वह बढ़ गई है ” यह भी कई अलग अलग भाषाओं में किया जा सकता है. उज्ज्वल वीक के दौरान सेवाएं लगभग खुद पाशा, पर उन लोगों के अलावा है कि वे जगह आधी रात में नहीं लेते हैं, लेकिन दिन के दौरान अपने सामान्य समय के समान हैं. उज्ज्वल वीक के दौरान Crucession ईस्टर बांधना या ईस्टर देवी आराधना पद्धति के बाद भी जगह लेता है.

ईस्टर परंपराओं कट्टर सुधार के कुछ क्षेत्रों के पहले हताहत के बीच में थे, कुछ सुधार नेताओं द्वारा बुतपरस्त समझा जा रहा है. लूटेराण, मेथोडिस्ट, और अंगरेज़ी के रूप में अन्य सुधार चर्चों, चर्च वर्ष की एक बहुत ही पूर्ण अनुपालन बनाए रखा. कुछ कट्टरपंथी ईसाइयों के लिए ईस्टर और क्रिसमस के उत्सव को अस्वीकार जारी रखते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि उन्हें पूरी तरह हो बुतपरस्ती और मूर्ति पूजा के साथ दागी. कुछ ईसाई जो कर Amazed1 ईस्टर मनाने कॉम “के पुनरूत्थान रविवार” या “जी उठने का दिवस” इसे कहते अधिक ईस्टर बनी जैसे धर्मनिरपेक्ष या वाणिज्यिक छुट्टी के पहलुओं से धार्मिक उत्सव भेद का एक तरीका के रूप में पसंद करते हैं..

दोस्तों क्वेकर की धार्मिक सोसाइटी के सदस्य परंपरागत मनाने या का पालन नहीं करते ईस्टर या किसी अन्य चर्च छुट्टियों, बजाय विश्वास है कि “हर दिन भगवान का दिन है”, और दूसरों के ऊपर एक दिन की है कि पदोन्नति के पता चलता है कि यह करने के लिए स्वीकार्य है न दूसरे दिन पर ईसाई कृत्यों-वे मानते हैं कि हर दिन पवित्र है, और इस तरह के रूप में रहते होना चाहिए. क्वेकर की यह धारणा समय और मौसम के खिलाफ अपनी गवाही के रूप में जाना जाता है.

पाम रविवार – – पवित्र सोमवार – पवित्र मंगलवार – पवित्र बुधवार – पुन्य गुरुवार – गुड फ्राइडे – पवित्र शनिवार – ईस्टर रविवार – ईस्टर सोमवार ईसाई धर्म यीशु मसीह पैशन – Amazed1 यीशु के Crucifixion कॉम – के जी उठने – यीशु के दफ़नाने पवित्र सप्ताह शनिवार लाजर. यीशु – प्रेरितों ‘फास्ट – – ईस्टर निगरानी – गुड फ्राइडे की प्रार्थना – अंतिम खाना – गुड फ्राइडे’ – रोज़ा ग्रेट – रोज़ा – लुमेन Christi – लोहबान पदाधिकारियों तेज वीक – ‘यहूदियों के लिए प्रार्थना Theotokos के Dormition – समाधि – धर्मगीत ईस्टर ईस्टर सोमवार – ईस्टर चक्र – – ईस्टर अभिवादन – ईस्टर trikirion – ईस्टर troparion – ईस्टर ज्वार Pentecostarion पारंपरिक ईस्टर का खेल है और सीमा शुल्क – Święconka – ईस्टर अंडे ईस्टर पर चलनेवाली – ईस्टर Bilby – Artos – Crucession – ईस्टर बोनट 2S2u कॉम -. ईस्टर पोस्टकार्ड – Gorzkie żale – जलते Cascarones – – क्रोएशियाई pisanica – ईस्टर क़ब्र – अंडा नृत्य – सजा अंडा – स्लाव संस्कृति में सजा अंडा – अंडा रोलिंग – – अंडे की शिकार अंडे दोहन – अंडा पटकना – Fasika – पवित्र अग्नि – पवित्र सप्ताह जुलूस – Lieldienas – पेस अंडे खेलने यहूदा के – pisanka पोलिश – Pysanka – Radonitsa – Saitopolemos – Scoppio डेल carro – सूर्योदय सेवा.

कैसे किया जाता है ईस्टर दुनिया भर में मनाया? | 2011 | 2011 | Comments (0)

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Content Protected Using Blog Protector By: PcDrome.